Tata Punch का ये CNG वेरिएंट मिल रहा मात्र ₹15,478 में, 27 Kmpl की माइलेज के साथ

myselfpanti
By myselfpanti
4 Min Read

Tata Punch Pure CNG Emi Plan: Tata Punch Pure CNG कम कीमत पर उपलब्ध एक सुरक्षित कार है जो इसे बजट के प्रति जागरूक खरीदारों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाती है। यह अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार मानी जाती है और सीएनजी किट के साथ अच्छा माइलेज देती है। आज हम इस वेरिएंट के लिए ईएमआई विकल्प तलाशेंगे।

Tata Punch Pure CNG Price In India

20240305 171205Tata Punch Pure CNG के लिए ईएमआई विकल्पों पर चर्चा करने से पहले, टाटा पंच की मूल्य सीमा पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। बाजार में पंच के चार मुख्य वेरिएंट उपलब्ध हैं, साथ ही अतिरिक्त उप-वेरिएंट भी पेश किए गए हैं। इन वेरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपये से 10.20 लाख रुपये तक है।

Tata Punch Pure CNG Emi Plan

लेख में दिल्ली में Tata Punch Pure CNG वैरिएंट खरीदने के लिए ईएमआई योजना पर चर्चा की गई है, जिसकी ऑन-रोड कीमत 8,12,862 रुपये है। किश्तों पर वाहन खरीदने के लिए 81,000 रुपये का डाउन पेमेंट आवश्यक है, शेष 7,31,862 रुपये की राशि बैंक द्वारा 5 वर्षों के लिए 9.7% ब्याज पर वित्तपोषित की जाएगी जिसके परिणामस्वरूप 15,478 रुपये की मासिक किस्त होगी।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि किस्त योजना विशिष्ट स्थान के आधार पर भिन्न हो सकती है।

Tata Punch Pure CNG Engine

Tata Punch Pure CNG के अंदर एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो की 88 ps की पॉवर और 115 nm का टॉर्क जनरेट करने मे सक्षम है और इस इंजन के साथ इसमे 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी ट्रैन्ज़्मिशन का ऑप्शन दिया दिया गया है | इसके अलावा इसके कुछ चुनिंदा मॉडल मे cng किट भी दी गई है और cng मोड मे ये कार करीब 73.5 ps की पॉवर और 103 nm का टॉर्क जनरेट करने मे सक्षम है और cng मॉडल के साथ इस्मए केवल 5-स्पीड मैनुअल गेयरबॉक्स दिया गया है | और टाटा पंच अधिकतम 27 kmpl की माइलिज देने मे सक्षम है |

Tata Punch Pure CNG Feature and Safety

20240305 171154
Safety Features

टाटा पंच 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो 88 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है। यह 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प प्रदान करता है। कुछ मॉडल सीएनजी किट के साथ भी आते हैं, जो कार को 73.5 पीएस की पावर और 103 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने की अनुमति देता है। सीएनजी मॉडल केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। टाटा पंच का अधिकतम माइलेज 27 किलोमीटर प्रति लीटर है।

सुरक्षा की बात करें तो टाटा पंच अपनी श्रेणी में सबसे सुरक्षित कार मानी जाती है। इसके अलावा टाटा पंच प्योर सीएनजी वैरिएंट बिक्री के मामले में सबसे लोकप्रिय मॉडल है।

इस कार ने जीएनसीएपी क्रैश टेस्ट में पांच स्टार प्राप्त कर शीर्ष सुरक्षा रेटिंग हासिल की है। यह यात्री सुरक्षा के लिए दो एयरबैग से सुसज्जित है, साथ ही ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर-व्यू कैमरा, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और आईएसओफिक्स चाइल्ड एंकर जैसी अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित है।

Tata Punch Pure CNG Rivals

टाटा पंच, एक 5-सीटर एसयूवी, वर्तमान में बाजार में उपलब्ध हुंडई एक्सटर और मारुति इग्निस एसयूवी के साथ सीधी competition में है।

Share This Article
Leave a comment