Maruti Alto का ये वेरिएंट कर रहा लोगों के दिलों पर राज, 4 एयरबैग के साथ मिल रहे एडवांस फीचर्स

myselfpanti
By myselfpanti
3 Min Read

Maruti Alto 800 2025: मारुति सुजुकी भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता का खिताब रखती है जो देश में सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहन ब्रांड के रूप में चार्ट में लगातार शीर्ष पर है।

‌लोकप्रिय Maruti Alto 800 हैचबैक को भारतीय बाजार में बंद कर दिया गया था लेकिन अब इसकी पिछली लोकप्रियता के कारण मारुति सुजुकी इसे नए डिजाइन और उन्नत तकनीक के साथ।

Maruti Alto 800 Engine

20240305 153243कार में 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 48 बीएचपी और 69 एनएम टॉर्क पैदा करता है जिसमें पांच-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प होंगे। इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध हो सकता है।

2025 Maruti Alto 800 Design

Maruti Alto 800 का लुक पूरी तरह से नया होगा जिसमें एलईडी हेडलाइट्स, डीआरएल, बम्पर और फॉग लाइट्स के साथ एक नया फ्रंट डिज़ाइन होगा। इसमें डायमंड कट अलॉय व्हील, रूफ रेल्स और व्हील आर्च भी होंगे।

Upcoming 2025 Maruti Alto 800 में एक स्पोर्टी बम्पर, पुन: डिज़ाइन की गई टेल लाइट, सिल्वर स्पीड प्लेट और पीछे की तरफ स्टॉप लैंप माउंट की सुविधा होगी जो इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक मजबूत सड़क उपस्थिति प्रदान करती है।

Maruti Alto 800 Cabin

बाहरी बदलावों के अलावा कार के केबिन में भी अहम अपडेट होंगे। अनुमान है कि इसमें सेंट्रल कंसोल और नए स्टीयरिंग व्हील के साथ दोबारा डिजाइन किया गया डैशबोर्ड होगा। इसके अलावा इंटीरियर में एक नया एयर कंडीशनिंग सिस्टम, उच्च गुणवत्ता वाली चमड़े की सीटें और सॉफ्ट टच फिनिश के साथ कई क्षेत्र होंगे।

Maruti Alto 800 Features

20240305 153254
Features

कार में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इसमें स्वचालित एसी नियंत्रण, एक ड्राइवर सीट जिसे ऊंचाई के अनुसार समायोजित किया जा सकता है, परिवेश प्रकाश व्यवस्था, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग और पीछे के यात्रियों के लिए एक यूएसबी चार्जिंग सॉकेट भी होगा।

Maruti Alto 800 Safety Features

कार अपने सुरक्षा फीचर्स के तौर पर 4 फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर से लैस होगी।

Maruti Alto 800 Price in India

भारत में नई Maruti Alto 800 की अनुमानित शुरुआती कीमत लगभग 3 लाख रुपये है और रिलीज होने पर यह मारुति ऑल्टो K10 को टक्कर देगी।

Share This Article
Leave a comment