Creta का खेल खत्म करने Toyota Mini Fortuner ने उड़ाई सबकी नींद, कीमत बस इतनी सी

myselfpanti
By myselfpanti
3 Min Read

Toyota Mini Fortuner: टोयोटा हाई राइडर जिसे मिनी फॉर्च्यूनर के नाम से भी जाना जाता है। भारतीय बाजार में उपलब्ध है। यदि आप टोयोटा फॉर्च्यूनर खरीदने में सक्षम नहीं हैं तो आप विकल्प के रूप में टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर चुन सकते हैं।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर को पिछले साल भारत में पेश किया गया था और यह माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक दोनों है। टोयोटा हाई राइडर विभिन्न सुविधाओं और सुविधा के साथ-साथ प्रभावशाली ईंधन दक्षता भी प्रदान करता है।

Toyota Mini Fortuner Engine

Mini Fortuner में दो इंजन विकल्प हैं। एक 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन है जो 103 bhp और 137 Nm का टॉर्क पैदा करता है। दूसरा विकल्प 1.5 लीटर का मजबूत हाइब्रिड इंजन है जो 116 bhp की संयुक्त शक्ति उत्पन्न करता है।
Toyota Mini Fortuner Price in India, Colors, Mileage, Features, Specs and Competitors
Engine
पहला इंजन विकल्प या तो पांच-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है और इसे फ्रंट व्हील ड्राइव या ऑल व्हील ड्राइव तकनीक के साथ जोड़ा जा सकता है। दूसरा इंजन विकल्प सीवीटी ट्रांसमिशन और फ्रंट व्हील ड्राइव से लैस है।
वाहन के सीएनजी संस्करण में पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एक हल्का हाइब्रिड इंजन है और कंपनी इस मॉडल के लिए 26.6 किमी का माइलेज का दावा करती है।

Toyota Mini Fortuner Features

कार एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐप्पल कारप्ले और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो के साथ 9-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ कार कनेक्टिविटी तकनीक, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, एम्बिएंट लाइटिंग, एक हेड-अप डिस्प्ले जैसी कई अन्य सुविधाओं से सुसज्जित है। एक पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, हवादार सीटें और एक ऊंचाई-समायोज्य ड्राइवर की सीट। इसके अतिरिक्त स्वचालित variant में एक फ़ुट शिफ्टर शामिल है।
Toyota Mini Fortuner Price in India, Colors, Mileage, Features, Specs and Competitors
Features 

Toyota Mini Fortuner Safety features

इस वाहन की सुरक्षा सुविधाओं में छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, एक टायर दबाव निगरानी प्रणाली और एक 360-डिग्री कैमरा शामिल हैं।

Toyota Mini Fortuner Price in India

टोयोटा हाई राइडर भारत में दिल्ली में करों को छोड़कर 11.14 लाख रुपये से 20.19 लाख रुपये तक की कीमतों पर उपलब्ध है। भारतीय बाजार में इस वाहन के चार अलग-अलग variant उपलब्ध हैं।
Share This Article
Leave a comment